कोरोना वायरस के संक्रमण के प्रसार के रोकथाम एवं नियंत्रण के लिये कलेक्टर रायपुर डॉ एस. भारतीदासन ने आम नागरिक एवं संस्थाएं को जिला प्रशासन को मदद और सहयोग की अपील की है। उन्होंने यह भी कहा है कि यह भी देखा गया है कि अनेक स्वयंसेवी संस्थाएं , नेक भावना से इस मानवता के कार्य में जुटी हैं लेकिन कई बार अन्जाने या लापरवाही के कारण सुरक्षा और स्वास्थ्य की अनदेखी हो जाती है। इस कारण जरूरी है कि ऐसी सभी स्वयंसेवी संगठन और सेवाभावी नागरिक, जरूरतमंद लोगों को मदद के लिए प्रशासन के साथ समन्वयें करें और यह कार्य सुरक्षा के साथ किया जाए ।

 कलेक्टर ने यह भी कहा है कि अगर भोजन वितरण आदि का कोई कार्य बिना सुरक्षा के साथ किया जाता है और इससे करोना के संक्रमण फैलने की आशंका होती है तो ऐसे संस्थाओं और नागरिकों के विरुद्ध कार्रवाई भी की जा सकती है।


ज्ञात हो रायपुर जिले में मदद एवं सहयोग के इच्छुक नागरिक एवं स्वैच्छिक  संगठन एवं संस्थाएं  श्री आशीष मिश्रा, रायपुर स्मार्ट सिटी 9685792100, श्री केदार पटेल, रोजगार अधिकारी 9425502970 या श्री चुन्नी लाल शर्मा शिक्षा विभाग 9827958846 को अपना नाम और मदद किए जाने वाले विषय जैसे- आर्थिक सहायता, खाद्य सामाग्री व अन्य प्रकार के सहयोग व सेवा आदि की जानकारी दे सकते हैं।

इस संबंध में किसी भी प्रकार की समस्या आने पर या समन्वय के लिए जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी डाॅ गौरव कुमार सिंह को 9669577888 या श्री पुलक भटटाचार्य अपर आयुक्त नगर निगम रायपुर से 07772099888 को जानकारी दी जा सकती है।